लोक प्रिय अखबार lokmat प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप

लोक प्रिय अखबार lokmat प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप

 


इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हम सभी पत्रकारों के ध्यान में लाना चाहते हैं कि नागपुर के कुछ मीडिया घराने शहर के मुसलमानों के खिलाफ भ्रामक सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक खबरें फैला रहे हैं।


जिसका सीधा असर मुस्लिम समुदाय पर पड़ रहा है। 11 जून 2024 को नागपुर से प्रकाशित लोकमत समाचार में लोकसभा चुनाव 2024 के मतदान के संबंध में प्रकाशित खबर सीधे तौर पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा नज़र आ रही है।


लोकमत समाचार ने पूर्व नियोजित साजिश के तहत अपनी खबर के माध्यम से नागपुर में मुसलमानों का मतदान प्रतिशत कम दिखाया है तथा यह दावा करके भ्रम पैदा करने की कोशिश की है कि भाजपा को 22 प्रतिशत मुस्लिम वोट मिले हैं।


लोकमत समाचार ने 165 मतदान केंद्रों का उल्लेख किया है और जिस तरह से उसने अपनी खबर को प्रस्तुत करने की कोशिश की है, वह सीधे मुसलमानों के राजनीतिक अस्तित्व को खत्म करने वाला लेख है।


इन सवालों के ज़रिए इस साज़िश को समझें।


सवाल नंबर 1: क्या मुसलमानों ने लोकमत समाचार से ऐसा डेटा प्रकाशित करने की मांग की थी ?


सवाल नंबर 2: क्या यह डेटा चुनाव आयोग ने जारी किया है ?


सवाल नंबर 3 अगर जाति और धर्म के आधार पर खबरें प्रकाशित करनी थीं, तो सिर्फ मुसलमानों की संख्या क्यों दिखाई गई दूसरे सभी धर्मों की प्रति जानकारियाँ क्यों नहीं प्रकाशित की गई ?


सवाल नंबर 4 : कुल 2184 बूथों में से सिर्फ 165 बूथों को ही क्यों अपने आर्टिकल में रखा गया ?


सवाल नंबर 5 : अगर ये बूथ विधानसभा के हिसाब से दिखाए गए हैं, तो कुल बूथों और कुल मतदान व कुल मतदाताओं की संख्या क्यों नहीं दिखाई गई ?


सवाल नंबर 6 : दक्षिण-पश्चिम के बूथों का ज़िक्र क्यों नहीं किया गया ?


सवाल नंबर 7 : इन 165 बूथों के कुल वोटों की जानकारी पाठकों से क्यों छिपाई गई?


सवाल नंबर 8: जिन 165 बूथों का डेटा लिया गया है, उनमें से कितने बूथों पर सिर्फ़ मुस्लिम वोट वाले हैं और कितने बूथों पर सिर्फ हिंदू वोट हैं ?


नागपुर विधानसभा के अनुसार, हिंदू और मुस्लिम बहुल दो मतदान केंद्र हैं। इन 165 में से कुछ बूथ ऐसे हैं, जहां सबसे कम मुस्लिम मतदान हुआ और कुछ बूथ ऐसा है, जहां सबसे ज्यादा हिंदू मतदान हुआ।


जब हम ऐसे कई सवालों के जवाब तलाशने निकले, तो पता चला कि लोकमत ने जानबूझकर एक सोची-समझी साजिश के तहत यह लेख प्रकाशित किया है, ताकि मुसलमानों का राजनीतिक अस्तित्व खत्म किया जा सके।


लोकमत समाचार द्वारा रची गई साजिश के अनुसार, कोई भी राजनीतिक पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में मुसलमानों को टिकट नहीं देगी और न ही नागपुर नगर निगम में मुसलमानों को टिकट देगी।


इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से, हम नागपुर के मुसलमान अपने समाज के राजनीतिक अस्तित्व को समाप्त करने की लोकमत समाचार की साजिश के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं।


ताकि नागपुर शहर में हिंदू और मुसलमानों के बीच सामाजिक भाई चारा बरकरार रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने