मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें

मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें

 





  जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. *विपिन इटनकर


नागपुर, जिला. 2-नागपुर और रामटेक लोकसभा क्षेत्र में 19 अप्रैल को मतदान होगा. मतदान के समय मतदाताओं को न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करायी जाये। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने निर्देश दिये कि मतदान से पूर्व सभी संबंधित अधिकारी स्वयं मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। चुनाव व्यवस्था को विपिन इटनकर ने दिया।


मतदान केंद्रों पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर आज समाहरणालय के भट्ट भवन सभाकक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सौम्या शर्मा, परिवीक्षाधीन सहायक कलेक्टर कुशल जैन, उप-जिला चुनाव अधिकारी प्रवीण माहिरे, विभिन्न विभागों के प्रमुख व्यक्तिगत रूप से बैठक में शामिल हुए और जिला नगर परिषद प्रमुख, समूह विकास अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।


मतदान केन्द्रों की आवश्यकतानुसार मरम्मत एवं मरम्मत करायी जाय। सभी मतदान केन्द्रों पर प्रकाश, पेयजल, शौचालय, रैम्प आदि की व्यवस्था की जाय। जिन मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाता मतदान करेंगे, वहां व्हीलचेयर और स्वयंसेवकों की व्यवस्था की जानी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री. इटनकर ने बैठक में दिये.


सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो। मतदान तिथि को ध्यान में रखते हुए छाया व्यवस्था एवं कतार की योजना बनाई जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी मतदान केंद्रों पर प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराते हुए मतदान केंद्र पर आवश्यक दवाएं उपलब्ध रखी जाये.

****

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने